सवा लाख मतदाताओं ने स्वीप एप का किया प्रयोग

भुपेन्द्र सिंह कुशवाहा
By -
0
रिपोर्ट, अमन कुमार 

बागपत। स्वीप बागपत एप ने लोकसभा सामान्य निर्वाचन को सफल बनाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया। स्वीप बागपत एप के माध्यम से मतदाताओं को नियंत्रण कक्ष और हेल्पलाइन से जुड़ने में मदद मिली, वहीं नो योर कैंडिडेट, सी विजिल, मतदाता सेवा, दिव्यांग सक्षम, वोटर टर्नआउट आदि फीचर के माध्यम से मतदाताओं के लिए मतदान प्रक्रिया सुगम बनी।

मतदाताओं का सारथी बना स्वीप बागपत एप

स्वीप एप का प्रयोग करके मतदाताओं ने आचार संहिता उल्लंघन संबंधी घटनाओं को सी विजिल पर रिपोर्ट किया और नियंत्रण कक्ष में भी अपनी शिकायत, सुझाव भेजें। युवा मतदाताओं ने नो योर कैंडिडेट पर प्रत्याशियों के बारे में विवरण संकलित कर अपना मतदान किया। वहीं मतदाता सेवा, दिव्यांग सक्षम सहित अन्य फीचर का भी मतदाताओं ने प्रयोग किया।

स्वीप एप के माध्यम से मतदाताओं को एक क्लिक पर भारत निर्वाचन आयोग की विभिन्न सेवाएं उपलब्ध हुई जो ई गवर्नेंस का मॉडल बना और यह प्रयास सार्थक साबित हुआ। स्वीप एप के माध्यम से आयोग के महत्वपूर्ण अपडेट को मतदाताओं के बीच पहुंचाने में मदद मिली। मतदाताओं में एप का प्रयोग करने को लेकर उत्साह देखने को मिला। स्वीप बागपत एप के राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर लॉन्च होने से मतदान तिथि की अवधि में लगभग सवा लाख मतदाताओं ने स्वीप बागपत एप का प्रयोग किया।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

आप अपने सुझाव हमे यहा टिप्पणी कर के दे सकते हे

एक टिप्पणी भेजें (0)