लेखन स्पर्धा में युवा लेखक अमन कुमार ने बागपत जिले का नाम किया रोशन

भुपेन्द्र सिंह कुशवाहा
By -
0
बागपत। युवा कल्याण एवं प्रादेशिक विकास दल विभाग के तत्वाधान में मेरठ के आईआईएमटी इंजीनियरिंग कॉलेज में मंडल स्तरीय युवा उत्सव का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मंडल के जनपदों मेरठ, गाजियाबाद, बागपत, बुलंदशहर, हापुड़, गौतमबुद्धनगर के युवाओं ने प्रतिभाग किया। विभिन्न विधाओं में आयोजित प्रतियोगिताओं में बागपत के जिला स्तरीय युवा उत्सव के विजेता भी शामिल हुए।

अमन कुमार
मंडल स्तरीय युवा उत्सव के तहत आयोजित कहानी लेखन प्रतियोगिता में बागपत के युवा लेखक अमन कुमार ने एक भारत श्रेष्ठ भारत विषय पर सर्वश्रेष्ठ कहानी लिखकर प्रथम स्थान प्राप्त किया और जिले का मान बढ़ाया। उनको प्रमाण पत्र और उपहार से सम्मानित किया गया। उनका चयन लखनऊ में राज्य स्तरीय युवा उत्सव कार्यक्रम में किया गया है जिसमें वह प्रतिभाग कर मेरठ मंडल का प्रतिनिधित्व करेंगे।


कहानी में अमन ने भारत के इतिहास, वर्तमान और भविष्य, तीनों आयामों पर चर्चा की। साथ ही उन्होंने अपनी कहानी में देश के उत्सव, परंपराओं, लोगों, उत्सवों, प्राकृतिक संपन्नता, भौगोलिक विशेषता, ऋतुओं, यहां के लोगों की भावनाओं, आकांक्षाओं और सलोनी यादों को शामिल किया जिसकी सभी ने सराहना की। वहीं क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी हरीश मिश्रा और शिवानी त्यागी ने बधाई दी।

युवा लेखक के रूप में 21 वर्षीय अमन कुमार ने मिशन लाइफ पर पुस्तक चूज लाइफ भी लिखी है। पूर्व में उन्होंने कई पुस्तकों में सह लेखक की भूमिका निभाई और अभी अपनी नई पुस्तक पर कार्य कर रहे है। वर्तमान में वह नेहरू युवा केन्द्र संगठन, युवा कल्याण विभाग, यूनिसेफ इंडिया, यूनेस्को जीवाईसी, विज्ञान प्रसार सहित विभिन्न महत्वपूर्ण संस्थानों के साथ राष्ट्र निर्माण की गतिविधियों से जुड़े है।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

आप अपने सुझाव हमे यहा टिप्पणी कर के दे सकते हे

एक टिप्पणी भेजें (0)