21 वर्षीय अमन की लाइफ चुनो पुस्तक के डिजिटल संस्करण का अमेजन पर हुआ विमोचन

भुपेन्द्र सिंह कुशवाहा
By -
0

21 वर्षीय अमन की लाइफ चुनो पुस्तक के डिजिटल संस्करण का अमेजन पर हुआ विमोचन।

बागपत। नेहरू युवा केंद्र बागपत से सम्बद्ध उड़ान युवा मंडल ट्यौढी के अध्यक्ष अमन कुमार ने अपने 21वें जन्मदिन के अवसर पर मिशन लाइफ आधारित पुस्तक चूज लाइफ के डिजिटल संस्करण को अमेजन पर लॉन्च किया जिसको अमेजन किंडल द्वारा प्रकाशित किया गया है। अंग्रेजी भाषा में लिखी गई इस पुस्तक में 13 चैप्टर है जो विशेष रूप से युवा पाठकों को ध्यान में रखते हुए लिखे गए है। यह पुस्तक उन लोगों के लिए एक महत्वपूर्ण गाइड है जो एक सामान्य जीवन जीने के बजाय अपने कार्यों से एक बड़ा बदलाव लाने के लिए इच्छुक हो। 

Click here to buy this book from Amazon

पुस्तक के लेखक अमन कुमार ने बताया कि चूज लाइफ पुस्तक (Choose Life book ) का उद्देश्य नागरिकों में कर्तव्य की भावना का विकास कर एकमात्र ग्रह पृथ्वी के प्रति सभी की जिम्मेदारी तय करना है। पुस्तक से निश्चित ही लोग यह समझेंगे कि उनके आज के कार्यों और निर्णयों से ही मानवता का भविष्य आकार लेता है। चूज लाइफ पुस्तक का एक महत्वपूर्ण उद्देश्य लोगों को यह भी समझाना है कि यह ग्रह और समस्त प्राकृतिक संसाधन, पूर्वजों से मिला उपहार न होकर हमारी आगामी पीढ़ियों से लिया गया उधार है जिसके संरक्षण और विवेकपूर्ण उपयोग की पूर्ण जिम्मेदारी हमारी है।

Click here to buy this book from Amazon

21 वर्षीय अमन को पुस्तक लिखने की प्रेरणा नेहरू युवा केन्द्र से मिली जहां उन्होंने विविध सामाजिक गतिविधियों में हिस्सा लेकर समाज कार्य की एक गहन समझ विकसित की। वर्तमान में वह इग्नू में समाज कार्य विषय में स्नातक कर रहे है। अब इस पुस्तक के विमोचन के बाद अमन अपनी अगली पुस्तक - सतत विकास लक्ष्यों में युवाओं की भूमिका पर कार्य कर रहे है।अमेजॉन से यह किताब खरीदने के लिए यहां पर क्लिक करें। 

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

आप अपने सुझाव हमे यहा टिप्पणी कर के दे सकते हे

एक टिप्पणी भेजें (0)